Dark Mode
Logo

ना लाल फीता कटा, ना चली कैंची, ऐसे हुआ एपल के पहले स्टोर की ओपनिंग

आईफोन बनाने वाली कंपनी एपल ने इंडिया में अपना पहला एपल स्टोर लॉन्च कर दिया है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने मुंबई में Apple BKC स्टोर का उद्धाटन किया। ओपनिंग के दौरान ना लाल फीता कटा ना ही कैंची चली, कुक ने सीधे दरवाजा खोलकर एपल स्टोर की ओपनिंग कर दी। भारत में एपल का 25 साल का सफर पूरा होने पर एपल ने अपना पहला स्टोर लॉन्च किया है। 

 

मुंबई के बाद अब दिल्ली में एपल की बारी है। इंडिया में एपल का दूसरा स्टोर 20 अप्रैल को साकेत में खुलेगा। एपल स्टोर के खुलने के अब कस्टमर्स को सीधे कंपनी के प्रोडक्ट्स और सर्विसेज का फायदा मिलेगा। इंडिया दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन मार्केट में से एक है। इसलिए एपल भी इतनी बड़ी मार्केट को हाथ से जाने का मौका नहीं जाने देना चाहती है। एपल स्टोर की शुरूआत होने से कंपनी को इंडियन कस्टमर्स से सीधे जुड़ने का मौका मिलेगा। इसके अलावा कस्टमर्स भी एपल की शानदार सर्विस का फायदा उठा पाएंगे। 

 

लॉन्च होने से पहले ही मुंबई के एपल स्टोर पर काफी भीड़ जुट गई। ये सभी लोग इंडिया के पहले एपल स्टोर का गवाह बनें हैं। मुंबई में एपल बीकेसी और दिल्ली में एपल साकेत के बाद एपल स्टोर की कुल संख्या 552 हो गई है। इनमें क्यूपर्टिनों स्थित एपल पार्क विजिटर सेंटर भी शामिल है। पूरी दुनिया में आईफोन और दूसरे प्रोडक्ट्स बेचने वाली कंपनी के 25 देशों में एपल स्टोर मौजूद हैं। 

 

मुंबई में एपल स्टोर के लोकेशन की बात करें तो ये जियो वर्ल्ड ड्राइव बांद्रा कुर्ला कॉम्पलैक्स में मौजूद है। कंपनी ने इसकी टाइमिंग भी जारी कर दी है। एपल स्टोर सुबह 11 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा। हफ्ते में यहां सातों दिन सर्विस का फायदा ग्राहकों को मिल सकेगा। स्टोर में काम करने वाले कर्मचारी को इसके लिए पहले ही ट्रेनिंग दी जा चुकी है। 

 

एक खास बात ये है कि मुंबई के एपल स्टोर में 100 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद हैं जो 20 से भी ज्यााद भाषाएं बोल सकते हैं। मुंबई का एपल स्टोर दुनिया के हर कोने से आने वाले कस्टमर्स का वेलकम करता है। यहां उन्हें बेस्ट प्रोडक्ट्स और सर्विस की डिटेल दी जाएगी। इसके साथ ही स्टोर पर एपल ट्रेड इन प्रोग्राम की भी सुविधा मिलेगी।

Share this article on WhatsApp, LinkedIn and Twitter

Tags

Comment / Reply From

SHOW MORE

OR BROWSE A CATEGORY:

NEWSLETTER.

Sign up to receive email updates on news from our speakers, interviews and events.